स्कूली बच्चों ने आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा फहराने हेतु रैली निकाली


स्कूली बच्चों ने आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा फहराने हेतु रैली निकाली

तुलसियापुर। बढनी के अहिरौला में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वामी विवेकानंद पब्लिक जूनियर हाईस्कूल के छात्र छात्राओं द्वारा घर घर तिरंगा फहराने को लेकर रैली निकाला गया। जिसमें छात्र-छात्राओं सहित अध्यापक गण सम्मलित हुए। 

विद्यालय के प्रधानाचार्य मनोज कुमार के निर्देशन में तिरंगा रैली कार्यक्रम साकुशल सम्पन्न हुआ। बढनी ब्लाक के ग्राम अहिरौला में चल रहे स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल के छात्र छात्राओं ने हाथों में तिरंगा लेकर 15 अगस्त की अवधि तक हर घर तिरंगा फहराने की लोगों से अपील किया। 

यात्रा विद्यालय से शुरू होकर मनिकौरा, चरिहवा, तुलसियापुर और अहिरौला गांव से होते हुए पुनः विद्यालय में आकर सम्पन्न हुआ। यात्रा के समय बच्चों और अभिभावकों अध्यापकों के हाथों में राष्ट्रीय ध्वज रहा।

विद्यालय के प्रबंधक बंशीलाल चौधरी ने कहा कि इस वर्ष देश आजादी के 75 वे वर्ष पुरा कर रहा है। ये दिन भारत के सभी नागरिकों को आजादी का जश्न मनाने के लिए हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने के लिए आग्रह किया। प्रधानाचार्य मनोज कुमार ने कहा की देश के आजादी के लिए अपने जान को न्योछावर करने वाले वीर शहीदों के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। 

तिरंगा यात्रा को देखते ही ग्रामीणों में भी उत्साहवर्धन दिखा। ग्रामीण भी तिरंगा यात्रा में शामिल होकर हर घर तिरंगा लगाने की अपील किया। बच्चों के माध्यम से लोगों से अपने घर पर एक एक झंडा लगाने और तिरंगा दृश्य में रंगोली बनाने का आवाहन किया गया। 

कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ सहायक अध्यापक बरसाती पासवान,सहायक श्यामसुंदर, अरविंद, बबिता चौधरी, निधि मौर्या, रिमी मौर्या, ममता चौधरी सहित छात्र छात्राएं मौजूद रही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ