हर घर तिरंगा अभियान को लेकर एसएसबी ने पं. बाबूराम शुक्ल इंटर कालेज से निकाली तिरंगा रैली


सिद्धार्थनगर:एसएसबी 50वीं वाहिनी के जवानों और पं.बाबूराम शुक्ल विद्या मन्दिर इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने हर घर तिरंगा अभियान के प्रति जागरूकता के लिए बढ़नी ब्लाक के तुलसियापुर चौराहे में रैली निकालकर लोगों से 15 अगस्त को अपने मकानों की छतों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील की। इस दौरान विद्यालय परिसर में छात्र-छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किया गया।

इस दौरान एसएसबी 50वीं वाहिनी के डिप्टी कमांडेंट दीपक सिंह जावरा ने कहा कि जनसामान्य में देशभक्ति की भावना जागृत करने के लिए देश भर में 13 अगस्त से 17 अगस्त की अवधि तक हर घर तिरंगा अभियान का क्रियान्वयन किया जाएगा। इस अवधि में क्षेत्र के प्रत्येक घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। इस मुहिम के प्रति जागरूकता के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। 

कॉलेज से शुरू हुई रैली ने चौराहे के मुख्य बाजार, बड़ौदा ग्रामीण बैंक, भारतीय स्टेट बैंक होते हुए विद्यालय पर आकर समाप्त हो गया। रैली में शामिल छात्राओं ने हाथों में तिरंगा लेकर भारत माता की जय का उद्घोष कर क्षेत्रवासियों से 13 से 17 अगस्त की अवधि तक घर घर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील की। 

मुख्य अतिथि बसावन पाकर उर्फ मदरहिया के ग्राम प्रधान गुलाम रसूल ने कहा कि इस वर्ष देश आजादी के 75 वर्ष पूरे कर रहा। ये दिन भारत के सभी नागरिकों के लिए बहुत ही खास है। इसलिए देश के सभी नागरिकों को आजादी का जश्न मनाने के लिए हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने का आग्रह किया गया है।

इस दौरान प्रधानाचार्य रवि शुक्ल,एसएसबी के सत्येन्द्र कुमार,कमलेश हलदर, अर्जुन विश्वास, प्रधान बसंतपुर इमरान अहमद, प्रधान खैरी शीतल प्रसाद शिवकुमार साहनी, प्रधान प्रतिनिधि मानपुर राजेश चौरसिया, प्रबंध समिति के अध्यक्ष मयंक शुक्ल,बीडीसी नीलेश साहनी, आशाराम यादव,दीक्षा शुक्ला,नेहा अग्रहरि, धन्नजय पाठक, जितेन्द्र शुक्ल, सुमेरु गिरी, रामकिशोर,संतप्रसाद, बालगोविंद,प्रदीप मौर्य,साधना श्रीवास्तवा, विश्वनाथ यादव आदि मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ