आईएससी रिजल्ट जारी, विकास राजभर 98 प्रतिशत अंक प्राप्त कर बने कॉलेज टॉपर, बढ़ाया मान


मोहम्मद आरिफ खान 

इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट यानि की आईएससी ने कक्षा 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। जिसमें उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के रहने वाले विकास राजभर ने 98 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपने कॉलेज में प्रथम स्थान प्राप्त कर अपने कॉलेज, परिवार सहित जिले का मान बढ़ाया है।

विकास राजभर पुत्र विशनु प्रसाद सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ़ तहसील के खैरी ऊर्फ झुंगहवा गांव के मूल निवासी हैं. फिलहाल वह लखनऊ में रहते हैं और लखनऊ के हरिहर नगर में स्थित लखनऊ मॉडल पब्लिक इंटर कॉलेज में विकास 12 वीं कक्षा के छात्र हैं। 

रविवार को आईएससी बोर्ड ने जब परीक्षा परिणाम घोषित किया तो विकास का परिवार खुशी से झूम उठा। खुशी थी विकास के शानदार सफलता की। विकास ने इंटरमीडिएट के परीक्षा में 98 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपने कॉलेज को टाप किया है। विकास ने परिवार सहित जिले का नाम रोशन किया।

विकास के मुताबिक परिवार के सपोर्ट व अध्यापकों के चलते उन्होंने ये शानदार कामयाबी हासिल की है। विकास के इस कामयाबी के बाद अब उनके माता-पिता उन्हें एक अच्छे ओहदे पर देखना चाहते हैं। 

आपको बता दें कि रविवार को सीआईएससीई बोर्ड का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। इस बार रिजल्ट काफी शानदार रहा कुल 99.38% प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं। 





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ