सराहनीय योगदान के लिए युवा पत्रकार दीपक कुमार हुए सम्मानित


इसरार अहमद की रिपोर्ट 
बांसी पत्रकारिता के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने पर चेतिया क्षेत्र के पत्रकार दीपक कुमार को पुरस्कृत और सम्मानित किया गया पत्रकार दीपक कुमार को ब्यूरो चीफ इंद्रमणि पांडे एवं संपादक महोदय द्वारा सात चांदी के सिक्के पुरस्कार में दिए गए जहां तमाम पत्रकार साथी मौजूद रहे। 

पत्रकार दीपक कुमार ने कहा की लोकतंत्र में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ माना गया है। इस हिसाब से न्यायपालिका, कार्यपालिका, विधायिका जैसे तीन स्तंभ को बांधे रखने के लिए पत्रकारिता एक कड़ी के रूप मे काम करती है। इस कारण पत्रकार की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। उसके सामने कर्इ चुनौतियाँ होती है और दबाव भी। 

सामाजिक सरोकारो को व्यवस्था की दहलीज तक पहुँचाने और प्रशासन की जनहितकारी नीतियो तथा योजनाओं को समाज के सबसे निचले तबके तक ले जाने के दायित्व का निर्वहन करना पत्रकार और पत्रकारिता का कार्य है। जहां पत्रकारों की भी समाज के प्रति न्याय  की अपनी एक जिम्मेदारी होती है।

 क्षेत्र के रामशरण यादव, कमलेश गुप्ता, चंद्रिका प्रसाद, राकेश प्रताप, इसरार अहमद, शिवकुमार दुबे, विनोद कुमार गौड़ एडवोकेट, राहुल कुमार, विश्वनाथ सिंह, अरुणेश मिश्रा, दुर्गेश विश्वकर्मा, शत्रुघन मद्धेशिया आदि लोगों ने इस अवसर पर बधाईयां दी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ