सिद्धार्थनगर:ट्रक की टक्कर से टूटा बिजली का खम्भा, विद्युत कर्मियों ने कहा कोई कर्मचारी काम पर नही जाएगा


विनोद चौधरी शोहरतगढ़:बीती रात ग्राम पंचायत गडाकुल में ग्राम प्रधान श्यामसुंदर चौधरी के मकान के पास किसी ट्रक ने एक विद्युत पोल को टक्कर मार दी। घटना की सूचना मिलते ही विद्युत सब स्टेशन परसिया से सपलाई काट दी गयी। इस घटना में किसी प्रकार जान माल की क्षति नहीं हुयी। 

उधर विद्युत सब स्टेशन परसिया पर विद्युत संविदा कर्मचारियों के हड़ताल पर होने की वजह से अभी तक टूटे क्षतिग्रस्त पोल की मरम्मत नहीं हो सकी। टूटा हुआ पोल व तार मेन रोड पर बिखरे पड़ा है। 

विद्युत संविदा कर्मचारी चीनक,  राधेश्याम,बुद्धिराम आदि का कहना है कोई भी कर्मचारी कार्य नहीं करेगा क्योंकि दिन व रात में कहीं भी कोई फॉल्ट हो जाता है तो रात के अंधेरे मे भी जान जोखिम मे डालकर लाईन ठीक करते है।इस दौरान यदि किसी लाईनमैन के साथ कोई घटना घट जाती है और मौके पर कर्मचारी की मृत्यु हो जाती है तो अधिकारी उस लाईनमैन को कर्मचारी मानने से ही इनकार कर देते हैं।

ठीकेदार की मनमानी से विद्युत संविदा कर्मचारीयों को वेतन भी नहीं मिल पा रहा है। विद्युत संविदाकर्मियों ने विगत चार माह का वेतन, ईपीएफ और परिचय पत्र, एकसिडेंटल बीमा पत्र शीघ्र दिलाये जाने की मांग की है।

इस संबंध मे जेई अनिल यादव का कहना है कि कर्मचारी हड़ताल पर है जल्द ही लाईन ठीक कराकर विद्युत आपूर्ति बहाल करा दी जायेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ