विधायक ने किया नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोहनकोला का औचक निरिक्षण, साफ साफाई को लेकर भड़के विधायक


सिद्धार्थनगर शोहरतगढ़ विधानसभा के अपना दल एस व भाजपा समर्थित विधायक विनय वर्मा ने नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोहनकोला का औचक निरिक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान पायी गई कमियों को लेकर अस्पताल में तैनात फार्मासिस्ट राघवेन्द्र शुक्ला को कड़ी फटकार लगायी और अस्पताल संचालन में सुधार लाने के सख्त निर्देश दिए। विधायक द्वारा अस्पताल परसिया में चिकित्सक आवास और अस्पताल भवन व परिसर का भी निरिक्षण किया गया।

अपना दल व भाजपा समर्थित विधायक विनय वर्मा ने नया पीएससी मोहनकोला पहुंचकर कर्मचारियों की उपस्थिति, ओपीडी कक्ष, दवा वितरण कक्ष, जांच कक्ष समेत सभी विभागों का बारीकी से निरिक्षण किया। विधायक ने अस्पताल पर तैनात फार्मासिस्ट को अस्पताल परिसर और भवन की व्यवस्था में भारी लापरवाही देखते हुए कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि अस्पताल में कर्मचारियों व चिकित्सको के समय न रहने पर मरीजों को उचित इलाज नहीं हो पाता जिससे मरीजों को दर बदर भटकना पड़ता है।

ऊन्होने फार्मासिस्ट को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि हर हाल में तैनात चिकित्साक व सभी कर्मचारी अस्पताल पर समय से प्रतिदिन मौजूद होने चाहिए। उन्होंने अस्पताल की साफ सफाई को लेकर नाराजगी जाहिर करते साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के भी निर्देश दिए।वहीँ अस्पताल में बने चिकित्सक भवन, ओपीडी भवन, कर्मचारी आवास व अस्पताल परिसर में गांव के पानी एकत्रित होने से फैलीं गंदगी पर काफी नाराजगी जताई।

निरीक्षण के दौरान फार्मासिस्ट राघवेन्द्र शुक्ला ने बताया कि हमारी तैनाती अभी जल्द ही कुछ आठ वर्ष पहले हुआ है, अभी अस्पताल में बने चिकित्सक भवन व कर्मचारी आवास विभाग द्वारा हैंड ओवर नहीं किया गया है।उन्होंने कहा कि दवा, अस्पताल भवन और परिसर में जल एकत्रित होने की शिकायत हमने विभाग में किया है, लेकिन अभी तक विभाग द्वारा कुछ नहीं किया गया। तैनात फार्मासिस्ट राघवेन्द्र शुक्ला ने बताया कि यहां बढ़नी सीएससी पर तैनात डाक्टर रत्न दीप गौतम की तैनाती यहां पर किया गया है लेकिन वह कभी कभार आते हैं।

निरिक्षण के दौरान  मंडल अध्यक्ष बढ़नी योगेंद्र तिवारी, मंडल अध्यक्ष चिल्हिया रमेश मणि त्रिपाठी, विधानसभा अध्यक्ष रामदास मौर्या, सनी उपाध्याय, महेश वर्मा, विपिन सोनी सहित तमाम जनप्रतिनिधि मौजूद रहे




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ