घर में रहकर मिल रहा राष्ट्र सेवा का सौभाग्य, व्यर्थ ना जाने दे - वकार खान



शोहरतगढ़ सिद्धार्थनगर-इंसान के जीवन मे हमेशा भाग -दौड़ लगा रहता है, इस भाग -दौड़ भरी जिंदगी में कभी भी माता पिता या परिवार के साथ समय बिताने का मौका नही मिलता है।

कोरोना संक्रमक के इसके वैश्विक महामारी में सभी देशवासियों को परिवार के साथ समय व्यतीत करके देश सेवा करने का सौभाग्य मिल रहा है इसे व्यर्थ ना जाने दें।

उक्त बातें राष्ट्रवादी सामाजिक संगठन के संयोजक/अध्यक्ष वकार मोइज़ खान ने कहीं, उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार का पूरा प्रयास है कि कोरोना वायरस के वजह से हुए इस लॉक डाउन में लोगों को किसी प्रकार की कोई कठिनाई ना हो।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना का सर्कल तोड़ने के लिए यह काफी अहम है की लोग जागरूक रहें व अपने घर मे रहें उन्होंने कहा कि आज भारत उस स्टेज पर है, जहां हर कदम भविष्य तय करेंगे।

यह समय कदम-कदम पर अपने संकल्प को मजबूत करने का है. उन्होंने घर में रहने की अपील करते हुए कहा कि स्वास्थ्य सुविधाएं पहली प्राथमिकता है। अब जनता का भी कार्य होता है कि वह सरकार का साथ दे।

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश के महानगर व ग्रामीण क्षेत्रों में डोर-टू-डोर सामानों की डिलीवरी कराई जा रही है,उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि वह अनावश्यक रूप से घर से बाहर ना निकलें, अगर किसी नागरिक को भी किसी प्रकार की असुविधा होती है तो वह उत्तरप्रदेश सरकार की हेल्पलाइन नंबर,1076 18001805145  पर तत्काल सम्पर्क कर सकता है।

सिद्धार्थनगर जनपद के लोग स्वास्थ, राशन-सप्लाई, साफ सफाई, आदि के आदि संबंधित समस्या के लिए जिलाधिकारी द्वारा बनाए गए कंट्रोल नंबर9044970818, 9044170819 पर सहायता ले सकते हैं ।

निम्न बातों का रखें ध्यान
◆हर एक घण्टे पर हाथों को साबुन से धुलें।
◆किसी भी व्यक्ति से एक मीटर की दूरी पर रहें,चाहे भले ही वह आपके परिवार का सदस्य ही क्यों ना हो
◆बार -बार अपने आंख,नाक और कान को छूने से बचें
◆घर मे ही प्रणायाम करें
◆सर्दी/खांसी/बुखार/आदि की समस्या होने पर तत्काल अपने नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सम्पर्क करें।
उक्त बातों को गम्भीरता से लें ताकि इस वैश्विक महामारी से निजात पाया जा सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ